बुधवार, 27 मार्च 2013

**होली है भई होली है, बुरा ना मानो होली है**

                                                                               

आज 27 मार्च 2013 को रँगों का त्यौहार होली मनाई जाएगी, हँसी-ठिठोली और मजाक-मस्ती का त्यौहार साथ ही होली हुड़दंगों का त्यौहार भी है....कुल मिलाकर देखा जाये तो होली खुशी और धूम-धमाल का त्यौहार है .... इस अवसर पर पेश है एक सामयिक भँग की तरँग से सराबोर एक हुल्लड़िया राशिफल जिसका वास्तविकता से कुछ भी लेना-देना नहीं है{Just Timepass Only} .... !!

वैसे एक बात पहले ही तय हो जानी चाहिए :~~

होली है भई होली है, बुरा ना मानो होली है .... !!

मेष राशि) : मेष अर्थात भेंड़....इस राशि के जातक भें...ड़चाल चलना पसन्द करते हैं इसी कारण इस होली से अगली होली तक इस राशि के लोगों को ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस बार भी ये कोई पहाड़ नहीं तोड़ लेंगे और हमेशा की तरह बेकार के कामों में केवल समय ही बर्बाद करेंगे, एक काम ठीक से नहीं कर पायेंगे .... जो लोग शादीशुदा है वे आस-पड़ोस की महिलाओं को देख कर ही थोड़ी देर के लिए खुश होंगे क्योंकि पीछे से इनकी बीवी इन पर नजर रखे हुए रहेगी, इनकी ऐसी ही हरकतों के कारण बीवी के हाथों जबरदस्त पिटाई होने के प्रबल योग बन रहे हैं इसलिए इन्हें सलाह दी जाती है कि होली के दिन रसोई का बेलन कहीं छुपा दें .... इस राशि के अविवाहित युवा जिस लड़की को पसंद करते हैं उसे इनके दोस्त ही होली पर रँग लगाएंगे और ये कुछ नहीं उखाड़ पायेंगे इन लोगों को "जोरू-चालीसा" का पाठ विशेष फलप्रद होगा और इन्हें मंदिर में जाकर सौ-सौ बैठक लगानी चाहिए जिससे जीवन में सुख और खुशियाँ आयेंगीं जिसकी संभावना नहीं के बराबर है .... किसी खुजलीवाले कुत्ते को घी खिलायें, लाभ होगा .... !!

वृष राशि) : वृष का मतलब ही है बैल अतः इस राशि के जातक कोल्हू के बैल भी हुआ करते हैं .... क्षणे-रुष्टा, क्षणे-तुष्टा जैस मति रखनेवालों से नित्य व्यवहार में एक सावधानी रखने की सलाह सबको दी जाती है :~~

इन्हें कभी लाल कपड़ा न दिखाएँ, पता नहीं क्यों भड़क उठते हैं .... !!

इस राशि के विवाहित लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा जब कोई एक सुंदरी इन्हें प्रपोज करेगी लेकिन इन्हें ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं क्योंकि वह इनको बकरा बनाएगी .... ये लोग अगली होली तक बहुत से ख्याली पुलाव पकाएंगे लेकिन फी भी कोई तीर नहीं मार पायेंगे .... !!

लोग इनके सामने दुनिया भर का इम्प्रेशन झाड़ेंगे और तारीफ भी करंगे लेकिन पीठ पीछे वे ही इनका भरपूर मजाक बनाएंगे और कहेंगे :~~ लल्लू कहीं का .... !!

ऑफिस से घर आते ही बीवी की कर्कश आवाज इनका दिमाग खराब कर देगी और ये भी साल भर बीवी को देखकर खुद को कोसेंगे कि "मैंने ब्याह क्यों किया" .... इन लोगों को हमारी यही सलाह है कि ये लोग रोज बीवी की सेवा करें और माथा मालिश किया करें, पैर भी दबा सकते हैं और घर के कपडे-बर्तन धोएं तब जाकर इनका कुछ कल्याण हो सकता है .... इन लोगों को आलू और चावल खाना बंद कर देना देना चाहिए क्योंकि अब तमाम पेटुओं का पेट बस फटने ही वाला है .... "भैंस-चालीसा" का जाप शायद कुछ लाभ दे .... गोबर के उपलों पर बना भोजन खाएं और उसकी राख अपने मुँह पर मला करें, शर्तिया लाभ होगा .... !!

मिथुन राशि) : मिथुन राशि के जातक कामदेव जैसी कद-काठी और रूप-सौंदर्यवाले बड़े दिलफेंक हुआ करते हैं और जहाँ मौका देखा दिल को तड़ से उछाल दिया मानो दिल नहीं कोई चवन्नी-अठन्नी का सिक्का है .... इस बार की होली इस राशि वालों के लिए बहुत खास है क्योंकि ये लोग किसी विवाहित महिला मित्र के साथ फिल्म देखने जायेंगे फिल्म मस्त-मस्त रहेगी और इंज्वाय भी खूब-खूब करेंगे लेकिन अफ़सोस, थोड़ी देर बाद ही उस महिला का पहलवान पति आपको रँगे हाथों पकड़ लेगा और इसके बाद भयंकर पिटाई होने के प्रबल योग बन रहे हैं(ऐसे में इन्हें सलाह दी जाती है कि सिनेमा हाल के बाहर एक एम्बुलेंस का पहले से ही इंतजाम करके रक्खें) .... ये लुट-पिट कर जब घर पहुँचेंगे तो इनका कुत्ता भी इन्हें देखकर पूंछ तक नहीं हिलाएगा, अपनी फिल्म वाली करतूत छिपाने के लिए पत्नी से झूठ बोलेंगे लेकिन चोरी पकड़ी जाएगी और फिर इसके बाद क्या होगा ये अभी से समझ सकते हैं .... साल के बाकी दिनों में ऑफिस में खुद को खरगोश समझेंगे लेकिन कोई कछुआ इनसे आगे निकल कर इनको मुँह चिढ़ाएगा .... इन सब कारनामों के बाद भी किस्मत चमकाना हो तो किसी जीवित किंग-कोबरा को चन्दन का तिलक लगाएं साथ ही "नाग-चालीसा" का पाठ करें, कसम से मजा आ जाएगा(इन्हें भी और हमें भी....ही ही ही ही) .... !!

कर्क राशि) : कर्क अर्थात केंकड़ा....इस राशि के जातक का घर हो या ऑफिस हर जगह बोलबाला रहेगा क्योंकि हर जगह ये लोग धिक्कारे जाएंगे .... हमेशा की तरह इस साल भी ये लोग केवल बने बनाए काम बिगाडऩे का ही काम करेंगे, केंकड़े का स्वभाविक गुण यानी किसी को आगे मत बढ़ने दो और उसकी खींच लो वाली आदत से लाचार ये किसी को आगे बढ़ता नहीं देख सकते .... ऑफिस में बॉस दस गालियाँ सुनाएगा और घर पर बीवी सैंडिल-चिमटा-बेलन वगैरह लिए बेसब्री से इनका इंतजार करेगी .... इस राशि के अविवाहित लोग जिस लड़की को पटाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे वह किसी और लड़के से पहले ही पटी हुई रहेगी .... इनकी इन्हीं बचकानी हरकतों के कारण न तो इन्हें ऑफिस में भाव मिलेगा और न ही घर पर बच्चे ही इज्जत करेंगे यहाँ तक कि मित्रगण भी इन्हें देख कन्नी काटते फिरेंगे .... घर के आसपास कुत्तों से भी सावधान रहें क्योंकि वे भी आपको देखकर नाक-भौं सिकोड़ लिया करेंगे और किसी आती-जाती भैंस को डंडा मारना बंद करें वर्ना उसका मालिक यह कहते हुए आपको ताबड़तोड़ पीट सकता है कि अबे तैनूं मेरी भैंस को डंडा क्यूँ मारा .... तीस मच्छर मारें और यूँ तीसमारखाँ बन जाएँ, सौ खटमलों का हवन करें और "बिच्छू-चालीसा" का जाप किया करें तो कुछ लाभ हो सकता है …. !!

होली के परम-पावन अवसर पर यदि भैंस के गोबर से स्नान व तिलक करेंगे तो शायद आपके पाप धुल जाएँ और आप यह गीत गा सकें :~~

दुःख भरे दिन बीते रे भैय्या, अब सुख आयो रे .... !!

सिंह राशि) : सिंह अर्थात वनराज राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर-लबालब हुआ करते हैं इसलिए अक्सर ये लोग बहुत सारी गलतफहमियाँ भी पाल कर बैठे रहते हैं परन्तु इनसे विनम्र एक निवेदन है कि पहले अपना मुखड़ा तो आइने में देख लें, आइना आपको बता देगा कि इस साल भी इस मुँह को मसूर की दाल नसीब नहीं होनेवाली .... ये खुद को होशियार समझते हैं लेकिन सच्चाई इनका मन ही जानता है .... ऑफिस में इस साल भी कुछ उखाड़ नहीं पायेंगे और इस तरह आपकी हालत खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे जैसी हो जाएगी .... घर-परिवार में भी पत्नी और बच्चे गिलास भर पानी के लिए भी नहीं पूछेंगे, रूह-आफ़जा तो बहुत दूर की बात है लेकिन घबराने की कोई बात नहीं अगर फिर से कोशिश करें घर हो या ऑफिस आपको फिर से मान-सम्मान मिल जाएगा, वैसे ये हमारी झूठी दिलासा है .... !!

सुबह-शाम "मूषक-चालीसा" का पाठ करें और किसी हरे कौए को शहद चटायें, देखते हैं शायद कोई तीर निशाने पर लग ही जाए वर्ना इनका तो ईश्वर ही मालिक है .... !!

कन्या राशि) : इस राशि के जातकों की हालत इस साल में ऐसी होगी जैसे किसी बन्दर को केले का गुच्छा मिल गया हो, ऑफिस में बॉस एक लॉलीपॉप पकड़ा देगा और गधों के जैसे कसकर काम करवाएगा .... जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा इनकी आँख खुलती जाएगी कि ऑफिस के लोग किस तरह से इन्हें बेवकूफ बना रहे हैं और यह जानकर तो परम-दुख होगा कि इतना काम करने के बाद भी आपकी हैसियत दो कौड़ी की भी नहीं है, उदास मन से फेसबुक पर जाएंगे लेकिन वहाँ भी आपको कोई भाव नहीं देगा .... लुटे-पिटे से हताश-निराश होकर घर जायेंगे और वहाँ आपकी बीवी जले पर नमक छिड़कने के लिए तैयार बैठी है .... इस तरह इनकी हालत "धोबी का कुत्ता न घर का रहा न घाट का" जैसी हो जाएगी .... इन लोगों को एक ही सलाह है कि खुद का दिमाग चलायें क्योंकि आज तक आपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं किया है(दिमाग हो तब न) एक कहावत है न :~~

पहले इस्तेमाल करें फिर विश्वास करें .... !!

होली के दिन किसी "धोबी के कुत्ते" को पकड़कर उसे हरे रँग में रँग डालें, देखते जाईये आपके जीवन में हरियाली कैसे नहीं आती है .... "श्वान-चालीसा" का पाठ नित्य किया करें, लाभ होगा .... !!

तुला राशि) : तुला अर्थात तराजू....एक बार फिर इस राशि के लोगों के लिए तराजू के पलड़ों की भांति ऊपर-नीचे होने के दिन आ रहे हैं .... धमाकेदार शादी के योग बन रहे हैं, लेकिन दुख की बात ये है कि इनकी शादी पहले से ही हो चुकी है अतः ये लोग बीवी के होते हुए भी किसी अन्य लड़की को लाइन मारते रहेंगे और यूँ केवल टाइमपास के लिए लड़की सेट करने की प्लानिंग रँग भी लाएगी कुछ हद तक इन्हें सफलता भी मिल जाएगी और इनकी लाइन क्लीयर भी हो जाएगी .... लेकिन खबरदार....होशियार, ये लोग समय रहते संभल जाएँ वरना बीवी सालों के साथ मिलकर बीच रोड पर सैंडिलों से पिटाई कर सकती है, इस बात के प्रबल योग बन रहे हैं अतेव इन लोगों को सलाह दी जाती है कि ऐसे उटपटांग चक्करों में न पड़ें और हो सके तो सुधर जाएँ९जिस्कि सम्भावना नहीं के बराबर है) 2013 के अंत तक इनके ऑफिस में भी इनकी ऐसी करतूते चर्चा का विषय बनी रहेंगीं और सबके सामने इनके "लफड़ों और चक्करों" का पर्दाफाश हो जाएगा साथ ही गालियों की बारिश भी होनी सुनिश्चित है .... इन्हें सलाह है कि एक मुर्गा पालें और उसे रोज काजू खिलाया करें साथ ही प्रतिदिन घर के किसी कोने में 5-5 मिनिट के लिए मुर्गा बनिए, भविष्य उज्जवल हो जाएगा .... "मुर्ग-चालीसा" का पाठ नियम से करें तो बीबी घर की "मुर्गी" बनकर शांत-खामोश रहा करेगी .... !!

वृश्चिक राशि) वृश्चिक यानी बिच्छू....इस साल इस राशि के जातकों के बहुत सारे बाल उड़ जाने के निश्चित योग हैं और इस तरह ये गंजे भी हो सकते हैं .... प्रबल संभावनाएं हैं कि इन्हें नकली बाल या विग भी लगानी पड़ सकती है .... इस राशिवाले कृपा करके रोज नहाने की आदत डालें तभी सर के बाल बच सकते हैं .... जिन लोगों के गले में अभी तक शादी का फंदा नहीं पड़ा है उनकी शादी होने के प्रबल योग हैं .... बचपन से लेकर अब तक इन लोगों ने कई लड़कियों को पटाने का प्रयास किया लेकिन हमेशा और हर लड़की ने सेंडिल से ही इनका स्वागत किया है, इसी वजह से अब तक ये कुंवारे हैं परन्तु अब पत्नी के हाथों पिटाई होने के "शुभ-योग" बनने शुरू हो गए हैं अर्थात् "बकरे के बली होने का समय" नजदीक आता जा रहा है .... घर हो या ऑफिस इन्हें बोझ ही समझा जाएगा और पीठ पीछे इनके तमाम कारनामों का मजाक बनाया जाएगा जो उचित भी है .... होली पर किसी काले कौए को पकड़कर दूध में नहलायें, इस तरह यदि कौवा सफ़ेद हो गया तो इनके काले-कारनामे भी उसी सफेदी में छुप जायेंगे साथ ही "काग-चालीसा" का पाठ भी किया करें और कौए की पूजा करें .... इसके अलावा अभी तक किए गए पापों की माफ़ी भी माँगें(किस्से माँगें, यह खुद तय कर ले क्योंकि आपका दिमाग एक मास्टर-माईंड जो ठहरा) .... !!

धनु राशि) : धनु अर्थात धनुर्धर-राशि के जातकों में जो लोग विवाहित हैं वे चुपचाप रहना सीख लें और शरीफ बनकर रहें क्योकि उनका तीर तरकश से निकल चुका है और जो लोग अभी तक अविवाहित हैं उनके लिए टीवी के सामने आँखें फोडऩे का समय जा चुका है क्योंकि अब ये बड़े हो गए हैं .... इन्हें घर से निकलकर कोई कामकाज करना चाहिए वरना जिंदगी ऐसे ही निकल जाएगी और इसी तरह से चलता रहा तो किसी भले घर में ब्याह ही नहीं हो पायेगा .... खली बैय्हे कोई काम-काज नहीं होने की वजह से टाईमपास लिए टीवी पर सास-बहू वाले सीरियल देख-देखकर घर में लड़ाई करवाने का प्रयास करेंगे .... स्कूल-कॉलेज के ज़माने से जिस लड़की पर जान छिड़कते रहे हैं उसकी शादी होने वाली है(आपसे नहीं किसी और से) और यह घटना इनके लिए दुखप्रद होगी लेकिन इनके स्वास्थ्य पर इसका फर्क नहीं पडऩे वाला(चिकने-घड़े जो ठहरे), बैठे-बैठे खाने की आदत के चलते तोंद भी बढती जाएगी .... इस साल में इनके लिए सलाह है कि समय-समय पर खुद को सौ-पचास थप्पड़ लगाते रहे और हो सके तो जूते भी लगायें .... यूँ इनका कल्याण सुनिश्चित है, इनको फेसबुक पर रात-रात जागने की आदत है अतः "उलूक-चालीसा" का पाठ विशेष फलप्रद होगा, उल्लू को शहद चटाया करें .... !!

एक "काठ का उल्लू" घर में स्थापित करें और उसकी पूजा किया करें …. !!

मकर राशि) : मकर अर्थात मकड़ा-राशि के जातक कैरियर बनाने के चक्कर में अभी तक लड़कियों की ओर कभी ध्यान ही नहीं दे पाए और अब जाकर पछता रहे हैं .... अपने आफिस में बॉस को खुश करने में ही इनकी आधी से ज्यादा जवानी निकल गई और जनाब हैं कि अब शादी करने के लिए तड़प रहे हैं और इसके लिए आने वाले समय में कई प्रयास भी करेंगे लेकिन अफसोस, सारे प्रयास असफल होंगे .... फिलहाल इनकी शादी के कोई योग नहीं बन रहे हैं, वैसे लंबे इंतजार के बाद शादी हो भी पाएगी इस बात की सम्भावना काफी कम नजर आ रही है .... जिनकी शादी ले-देकर हो चुकी है वे लोग लगातार पत्नी की प्रताडऩा से त्रस्त रहेंगे और घर के बर्तन साफ कर-करके इनके बुरे हाल होते रहेंगे(यानी कि मकड़ा अपने ही जाल में फँस चुका है) .... इन राशि के लोगों को रात के समय सुनसान सड़क पर नाक रगड़-रगड़ कर देवी-देवताओं से अपनी मुक्ति की प्रार्थना करनी चाहिए .... कुँवारों को सलाह है कि "शादी डाट काम" जैसी "मैट्रीमोनियल-साईट्स" की सेवाएँ लें .... !!

कम्प्यूटर की पूजा करें और नित्य "गूगल-चालीसा" का पाठ किया करें .... !!

कुम्भ राशि) : कुम्भ अर्थात घड़ा(चिकना-घड़ा भी कह सकते हैं)....इस राशि के जातक खुद को काफी होशियार समझते हैं और दूसरों को लल्लू, सोचते हैं इनके बिना कहीं कुछ नहीं होगा लेकिन सच्चाई यह है कि इनके होने न होने से किसी को फर्क नहीं पड़नेवाला .... ये हमेशा की भाँति इस साल भी बेवकूफ बनते रहेंगे, घर हो या ऑफिस इनकी गफलत भरी आदतों एवँ हरकतों की वजह से इनका भरपूर मजाक बनता रहेगा ....घर में बीवी से लड़ाई करने के नित्य नए-नए बहाने ढूँढते रहा करेंगे ताकि उसे नीचा दिखा सके लेकिन हकीकत में होगा इसका उल्टा ही, पत्नी इन लोगों पर बरस पड़ेगी .... ये हमेशा न्यूज पेपर में राशिफल पढ़कर भाग्य के बदलने का इन्तजार करते रहेंगे .... गधों की तरह काम करेंगे लेकिन हालत आवारा कुत्ते के जैसी हो जाएगी .... रात को नींद से चौंककर उठ जाएंगे, उल-जलूल सपने परेशान करते रहेंगे .... इन्हें सलाह दी जाती है कि किसी बिल्ली को पकड़कर उसके गले में घंटी बाँधकर उसकी पूजा किया करें और साथ ही "म्यांऊँ-चालीसा" का पाठ भी करें, देखते हैं शायद भाग्य चमक उठे वर्ना तो फिर भगवान ही मालिक हैं .... !!

मीन राशि) मीन यानि मछली राशि के जातकों की उम्र जैसे-जैसे गुजरती जा रही है वैसे-वैसे इनका पागलपन बढ़ता ही चला जा रहा है .... कोई एक काम तो ठीक से कर नहीं पाते लेकिन जोरदार इंप्रेशन झाडऩे से बाज नहीं आते हैं .... इन लोगों के मुंह पर ही लोग इनकी बुराई करेंगे और ऑफिस में तो कोई पास में फटकने तक नहीं देगा .... यहाँ तक कि घर में भी बीवी-बच्चे सभी धिक्कारेंगे .... इस राशि के कुँवारों की किस्मत धीरे-धीरे जोर मारेगी और कोई ना कोई लड़की इनसे पट ही जाएगी .... लड़की के चक्कर में बहुत पैसा बर्बाद करेंगे लेकिन उससे शादी नहीं हो पाएगी और अंत में वैसा ही हाल हो जाएगा कि लौट के बुद्धू घर को आए .... इन्हें सलाह दी जाती है कि व्यर्थ का बकवास करने में टाइम वेस्ट न करें और कुछ काम-वाम भी कर लिया करें .... मछली को रोज गोलगप्पे खिलाया करें और साथ ही "मत्स्य-चालीसा" का पाठ भी किया करें .... हो सके तो फेसबुक पर रोज मछली की एक नयी फोटो अपलोड किया करें .... !!

सबसे अंत में विनम्रतापूर्वक बस यही निवेदन है :~~

होली है भई होली है, बुरा न मानो होली है................................................!!

http://eeshay.com/articlejyts-holi-rashifal-bhang-tarang/30893

  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें